Hindu Raksha Dal protests at Chinese mobile companys gate in Greater Noida, case registered – ग्रेटर नोएडा में चीनी मोबाइल कंपनी के गेट पर हिंदू रक्षा दल ने किया प्रदर्शन, केस दर्ज

ग्रेटर नोएडा में चीनी मोबाइल कंपनी के गेट पर हिंदू रक्षा दल ने किया प्रदर्शन, केस दर्ज

प्रतीकात्मक फोटो.

नोएडा:

भारत-चीन सीमा पर बढ़ते तनाव एवं भारतीय सैनिकों की शहादत से आक्रोशित हिंदू रक्षा दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा में ओप्पो मोबाइल फोन बनाने वाली चीनी कंपनी के बाहर प्रदर्शन किया. उसके बाद पुलिस ने हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत 30 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन तथा धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया.

यह भी पढ़ें

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि शनिवार को ओप्पो कंपनी के गेट पर हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी और जिला संयोजक गौतम बुद्ध नगर प्रवीण कुमार 30-35 व्यक्तियों के साथ बिना किसी अनुमति के एकत्र हो गए. उन्होंने जमकर हंगामा किया तथा नारेबाजी की.

कुमार ने बताया कि जनपद में कोविड- 19 इन के चलते धारा 144 एवं लॉकडाउन जारी है. उन्होंने बताया कि बिना अनुमति के इन लोगों द्वारा चीनी फोन निर्माता कंपनी के गेट पर किया गया प्रदर्शन महामारी अधिनियम की संबंधित धाराओं का उल्लंघन है.

उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ थाना ईकोर्ट -प्रथम में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि जनता के बढ़ते आक्रोश की वजह से ग्रेटर नोएडा एवं नोएडा में स्थित चीन की कंपनियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. 

जनपद गौतमबुद्ध नगर के कई जगहों पर आज लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया तथा चीनी सामानों को चौराहे पर इकट्ठा कर उसमें आग लगा दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top